Templates by BIGtheme NET
Home » जुर्म » यूपीः 20,324 सिपाहियों, दीवानों के तबादले

यूपीः 20,324 सिपाहियों, दीवानों के तबादले

भड़ास4पुलिस डेस्क

लखनऊ

उत्तर प्रदेश शासन की ओर से मंगलवार को एक शासनादेश जारी किया गया। जिसमें आरक्षी एवं मुख्य आरक्षी के स्थानान्तरण उनके गृह जनपद के समीप के जनपदों में होने सम्बन्धी लगी हुई रोक को हटाने के निर्देश दिए गए थे। इस शासनादेश के परिप्रेक्ष्य में परिक्षेत्र एवं जोन स्तर पर काफी संख्या में आरक्षियों/मुख्य आरक्षियों के उनके गृह जनपद के समीप के जनपद में स्थानान्तरण किए गए और इसी क्रम में जो आरक्षी एवं मुख्य आरक्षी अपना स्थानान्तरण जोन से बाहर के जनपद में चाहते थे, उनको यह विकल्प दिया गया कि वह अपना गृह जनपद छोड़कर किसी भी जनपद में स्थानान्तरण हेतु अपना विकल्प दे सकते हैं, जिससे कि उनके विकल्प पर विचार किया जा सके।

उपरोक्त भारी संख्या में होने वाले स्थानान्तरणों को दृष्टिगत रखते हुए यह निर्णय लिया गया कि यह स्थानान्तरण Web Enabled Nominal Roll System Software transfer module बनाकर किये जायें। इस संबंध में आईजी स्थापना संदीप सालुंके द्वारा तकनीकी सेवाओं के आफिसर्स से समन्वय स्थापित कर कम से कम समय में इस कार्य को पूर्ण कराया गया है। इस संबंध में इस मुख्यालय द्वारा सभी जनपदों के प्रभारियों को यह निर्देश दिये गये की आरक्षी/मुख्य आरक्षी संवर्ग के जो पुलिस कर्मी अपना स्थानान्तरण जोन से बाहर के जनपद में चाहते हैं, उनसे निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र भरवाकर उनसे स्थानान्तरण हेतु 03 जनपदों के विकल्प प्राप्त कर लिए जाएं। इसके बाद उनकी कम्प्यूटर में Web Enabled Nominal Roll System Software  में डेटा इन्ट्री की जाये। जिसके बाद सूबे के जनपदों द्वारा उनके यहां नियुक्त सभी आरक्षियों/मुख्य आरक्षियों से आवेदन पत्र भरवाकर उनसे 03 जनपदों का विकल्प प्राप्त कर डेटा इन्ट्री का कार्य तत्परता से पूर्ण किया गया।

आज इस पूरी प्रकिया में कुल 20,324 आरक्षी ना0पु0 के स्थानान्तरण आदेश दे दिए गए हैं। यह स्थानान्तरण आरक्षियों द्वारा दिये गये तीन विकल्पों, शासनादेशों/नियमों के आधार पर तथा प्रशासनिक दृष्टि से जनपद में पुलिस बल की उपलब्धता को दृष्टिगत रखते हुए किये गये हैं। उ0प्र0 पुलिस के इतिहास में इतने स्थानान्तरण Computer based transfer module (CBTM) का प्रयोग करके हुए हैं जोकि स्थानान्तरणों में शत-प्रतिशत पारदर्शिता प्रकट करते हैं। इस हेतु किसी भी कर्मी को मुख्यालय आने की आवश्यक्ता नहीं हुई।

इनमें से 17,131 आरक्षियों को उनके प्रथम विकल्प, 1444 आरक्षियों को द्वितीय विकल्प एवं 971 आरक्षियों को तृतीय विकल्प के आधार पर जनपद आवंटित किये गए हैं तथा 780 आरक्षी ना0पु0 को उनके विकल्पों के नजदीक के जनपद में समायोजित कर दिया गया है। इस कार्य में स्थापना शाखा द्वारा बड़े ही मनोयोग से कार्य किया गया है। जिससे हम इतनी भारी संख्या में कर्मचारियों के स्थानान्तरण निर्णय लेने की तिथि से 15 दिन के अन्दर पूरा कर सकने में सफल हो सकें।

4 comments

  1. SIR MERA TRANSFER KB HOGA 3929CP ARUN KUMAR PANGHAL FROM LUCKNOW SIR BAHUT PRESHAN HU GTHAR SE BHUT DOOR HU MOTHER FATHER BEMAR REHTE H SIR PLZ PLZ PLZ PLZ

  2. sir ,constable cp(832400203) ka transfer kab hoga

  3. sir, (Hc)(800540065)ka transfer kha ho rha he

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Spam protection by WP Captcha-Free

Switch to our mobile site